सोमवार, 21 सितंबर 2009

सब हिन्दी ब्लोग्गर्स को ईद-उल-फ़ितर की दिली मुबारकबाद..!!! Happy Eid-Ul-Fitr To ALL Hindi Blogger's

 आज ईद-उल-फ़ितर है! "आप सब हिन्दी ब्लोग्गर्स को ईद-उल-फ़ितर की दिली मुबारकबाद"

रमज़ान के पाक महीने में रोज़े का तप करने के बाद आज सारे मुसलमानों को उनके रोज़ों और इबादत का सवाब मिलेगा। अल्लाह ने वादा किया है "कि मैं ईद-उल-फ़ितर के दिन रमज़ान के महीने में की गयी हर इबादत का अज़्र ईदगाह में दुंगा।"

लोग अपने घर की औरतों को ईदगाह में नही ले जाते है कहते है की "औरतों का मस्जिद में जाना मना है" लेकिन "उन्हे ईदगाह ले जाना चाहिये क्यौंकि रोज़े उन्होने भी रखें है और उन्हें भी अपने रोज़ो का अज्र लेने का हक है।" मुस्लमान वो भी है, नमाज़ उन पर भी फ़र्ज़ है और मस्जिद नमाज़ पढने की जगह है तो औरतों वो मस्जिद में नमाज़ पढने से कोई नही रोक सकता है। 






ज़्यादा जानकारी और हदीसों के लिये मेरा ये लेख पढें 


"इस तस्वीर में आप देख सकते है की ये औरतें ईद की नमाज़ अता कर रही है" (ये तस्वीर कहां की है मुझे इसकी जानकारी नही मिल सकी उसके लिये माफ़ी चाहता हूं) 




मुसलमानों जिस तरह ये महीना आपने तकवे और परहेज़गारी से गुज़ारा है इस तकवे और परहेज़गारी को आगे भी जारी रखें। अकसर आम दिनों में मौलवी शिकायत करते हैं की "नमाज़ के वक्त मस्जिदें खाली रहती है।" माशाल्लाह रमज़ान के दिनों में मस्जिदों में पैर रखने की जगह नही होती है और हर साल की तरह इस साल भी यही आलम था "मेरी सारे मुसलमानों से गुज़ारिश है की नमाज़ की पाबंदी को बनाये रखें और हमारी मस्जिदों को आबाद रखें, एक दुसरे को नमाज़ के लिये बुलायें, घर से या दुकान से जब नमाज़ के लिये निकलें तो अपने पडोसी, अपने दोस्त, अपने कारोबारी को नमाज़ के लिये बुलायें।"




अल्लाह आप सबकी ज़कात, सदका, रोज़े, नमाज़ और इबादत को कुबुल करें और आपको साबित ईमान रखें।

अल्लाह आप सबको कुरआन और हदीस को पढकर, सुनकर, उसको समझने की और उस पर अमल करने की तौफ़िक अता फ़र्मायें।

आमीन, सुम्मा आमीन




अगर लेख पसंद आया हो तो इस ब्लोग का अनुसरण कीजिये!!!!!!!!!!!!!


"इस्लाम और कुरआन"... के नये लेख अपने ई-मेल बाक्स में मुफ़्त मंगाए...!!!!

5 टिप्‍पणियां:

आपको लेख कैसा लगा:- जानकारी पूरी थी या अधुरी?? पढकर अच्छा लगा या मन आहत हो गया?? आपकी टिप्पणी का इन्तिज़ार है....इससे आपके विचार दुसरों तक पहुंचते है तथा मेरा हौसला बढता है....

अगर दिल में कोई सवाल है तो पुछ लीजिये....

Related Posts with Thumbnails